UPTET 2017 results टीईटी उत्तर प्रदेश रिजल्ट जारी

UPTET 2017 results टीईटी उत्तर प्रदेश रिजल्ट जारी
UPTET 2017 परिणाम: उत्तर प्रदेश परीक्षा नियामक प्राधिकरण ने आज upbasiceduboard.gov.in पर यूपी शिक्षक योग्यता परीक्षा (यूपीटीईटी) के परिणाम जारी करने की उम्मीद है। अमर उज्ला रिपोर्ट के अनुसार, परिणाम 15 दिसंबर को होने की संभावना है। हालांकि, अधिकारियों ने अभी तक एक तारीख की घोषणा नहीं की है। परीक्षा 15 अक्टूबर को आयोजित की गई थी

UPTET 2017 results टीईटी उत्तर प्रदेश रिजल्ट जारी

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी-टीईटी) 2017 का परिणाम शाम चार बजे तक वेबसाइट www.upbasiceduboard.gov.in पर अपलोड होने की संभावना है। परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय की टीम शुक्रवार सुबह लखनऊ रवाना हो गई ताकि रिजल्ट से जुड़ी औपचारिकता पूरी करते हुए वेबसाइट पर जारी किया जा सके। परीक्षा का परिणाम वैसे तो 30 नवम्बर तक ही जारी होना था लेकिन हाईकोर्ट में आधा दर्जन से अधिक प्रश्नों के उत्तर पर याचिकाएं होने के कारण रिजल्ट समय से जारी नहीं हो सका। विशेष विशेषज्ञों की रिपोर्ट पर प्राथमिक स्तर के तीन प्रश्नों के चारों विकल्प गलत होने पर उन्हें हल करने वाले सभी अभ्यर्थियों को एक-एक नंबर देने का निर्णय लिया गया।
स्कोर की जांच करने के लिए, उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, और मुखपृष्ठ पर, यूपीटीईटी 2017 के परिणाम लिंक पर क्लिक करें। फिर अपना पंजीकरण नंबर और अन्य विवरण दर्ज करें। परिणाम प्रदर्शित किया जाएगा।

UPTET 2017 results टीईटी उत्तर प्रदेश रिजल्ट जारी

यूपीटीईटी 2017 के लिए 10,0 9, 347 उम्मीदवारों ने आवेदन किया था, लेकिन केवल 9 .76 लाख लोगों को बैठने की इजाजत थी। उनमें से, प्राइमरी के लिए 3,49,192 और उच्च प्राथमिक परीक्षा के लिए 6,27,568 परीक्षाएं पंजीकृत हैं।
प्राथमिक और उच्च प्राथमिक स्तर पर शिक्षण की मांग करने वाले उम्मीदवारों के लिए अब यूपीटीएटी अनिवार्य है।
रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ उम्मीदवारों ने संस्कृत और उर्दू प्रश्न पर आपत्ति जताई थी जब उत्तर कुंजी जारी की गई थी। उत्तर प्रदेश परीक्षा विनियामक प्राधिकरण ने सवाल स्वीकार कर लिया है और जो लोग इस सवाल का प्रयास करते हैं, उनमें से प्रत्येक को एक अंक मिल सकता है।
यूपीटीईटी के लिए आवेदन प्रक्रिया 25 अगस्त को शुरू हुई थी और यह 8 सितंबर, 2017 को बंद हो गई थी। उत्तर प्रदेश में कार्यरत ठेकेदार शिक्षक भी प्राथमिक स्कूलों में शिक्षकों के पद के लिए पात्रता का दावा करने के लिए यूपीटीईटी में शामिल होने के योग्य थे।
UPTET 2017 results टीईटी उत्तर प्रदेश रिजल्ट जारी

इसे भी देखें:- Uppcs Syllabus & Uppsc Syllabus Pre & Mains हिंदी में
इसे भी देखें:- SSC CGL SYLLABUS IN HINDI ​​एसएससी सीजीएल

इसे शेयर जरूर करें